Chose Mock Test

100% सिलेक्शन लेने वाला GK(Geography) part 5

100% सिलेक्शन लेने वाला GK(Geography) part 5 


 

आज हम इस पोस्ट में GK one लाइनर question answer दे रहे हैं । इस GK ऑनलाइन एसएससी सीजीएल के लिए बहुत ही ज्यादा इंपोर्टेंट है । एसएससी सीजीएल  अगर आप क्लियर करना चाहते हो तो यह GK जीके क्वेश्चन आंसर याद कर लो । रट्टा मार लो । एसएससी सीजीएल  में आप लोगो को बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी । SSC CGL क्लियर करना है तो हम इस वेबसाइट में जो भी जीके/ इंर्पोटेंट जीके क्वेश्चन और उत्तर पोस्ट करते हैं उसको अच्छे से पढ़ो और जो मॉक टेस्ट दिया हुआ है उसको मिनिमम दो बार अटेम्प्ट करो । मॉक टेस्ट को अटेम्प्ट करते समय अगर कोई क्वेश्चन की आंसर में अगर डाउट हो या उसकी आंसर नहीं याद हो पा रहा हो, तो फिर से जीके one liner और क्वेश्चन एंड आंसर को पढ़ो और फिर मॉक टेस्ट दो । यह टेस्ट देते समय आपका जुनून होना चाहिए कि 100%  स्कोर करना है । अगर 5 बार ट्राई करने के बाद भी आप हंड्रेड परसेंट रिजल्ट नहीं कर पा रहे हो तो आप हमारे कोर्स के लिए हमारे कोर्स को ज्वाइन कर सकते हो, जिसमें हम ना आपको गाइड करेंगे बल्कि आप सही आंसर कैसे कर सकते हैं और जल्द से जल्दी कर सकते हैं और क्वेश्चन की सही आंसर याद कैसे कर सकते हैं चाहे कोई भी क्वेश्चन हो उसका आंसर कैसे लिखना है यह सारा डाउट क्लियर कर देंगे । अगर कोई क्वेश्चन का Answer आपको लग रहा है कि यहां पर गलत दिया हुआ है तो कमेंट करके जरूर बताइए या फिर आप व्हाट्सएप, टेलीग्राम ,फेसबुक पेज या इंस्टाग्राम पेज पर comment कर सकते हैं । हम आपके successful होने की प्रति तत्पर है । हम चाहते हैं कि आप काम से कम 95% से ज्यादा मार्क्स एसएससी सीजीएल में लेकर आए और मनपसंद पोस्ट चुने और सक्सेसफुल होने के लिए इतना तो करना ही पड़ेगा। तो अगर आपको CGL क्लियर करना है तो नीचे दिए हुए इस GK जीके क्वेश्चन आंसर को याद करके मॉक टेस्ट दे दो । और एक अनुरोध है की इस पोस्ट को आप काम से कम 10 फ्रेंड को शेयर करें। Facebook, Instagram ,telegram ,whatsapp या कोई भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आप शेयर कर सकते हैं । अगर यह पोस्ट अच्छा लगे तो हम चाहते हैं कि आप कमेंट में इसके विषय पर टिप्पणी जरुर दें । 

हम चाहते हैं कि आप एसएससी सीजीएल जल्दी से जल्दी क्लियर करके एक प्रतिष्ठित इंसान बन जाओ और जिम्मेदारी को अच्छे से संभालो । एसएससी सीजीएल क्लियर करना है तो हमें कितना पढ़ाई करना होगा एह आपको समझना होगा। हम आपके लिए यहां पर बेहतर से बेहतर तरीके से क्वेश्चन आंसर लेकर आएंगे और आप चाहते हो कि आपके लिए टाइम टेबल भी बना दे तो टाइम टेबल भी बना हुआ है । आप वह भी चेक कर सकते हो बहुत ही अच्छा टाइम टेबल है । सबसे अच्छी बात है कि इसमें ऑन द जॉब कैसे तैयारी करें उसके लिए भी डिटेल्स में बताया हुआ है । जो कि आपके लिए सबसे अच्छी चीज होती है कि ऑन द जब आप कैसे पढ़ाई कर सकते हो या फिर आप कॉलेज में पढ़ रहे हो और कैसे तैयार हो सकते हो तो उसके लिए भी डिटेल्स में दिया हुआ है । तो इसमें आपका कोई भी एकेडमिक सेशन मिस नहीं होगा और आप तैयार भी हो सकते हो । तो नीचे दिए हुए क्वेश्चन आंसर को याद कर लो एक दो बार पढ़ते ही याद हो जाएगा फिर मॉक टेस्ट दे दो हंड्रेड परसेंट रिजल्ट आ जाए तो सोचो कि आपका पढ़ाई अच्छा है । आपको याद करने की क्षमता अच्छा है । तो आपका CGL क्लियर करने के लिए भी बहुत आसान होगी । अगर नहीं है तो हमारा कोर्स ज्वाइन करो , हम आपको गाइड करेंगे कि कैसे 95% से ऊपर आप इसको कर सकते हो । और हमें उम्मीद है कि उससे आपको बहुत ही ज्यादा बेनिफिट होगी । नीचे दिया हुआ लिंक में आप क्लिक करके हमारा कोर्स को ज्वाइन कर सकते हो । यह आपकी इच्छा के ऊपर है । मगर यह पोस्ट अच्छी लगे तो दोस्तों को या फिर किसी और को जरुर शेयर करें आपका कोई भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ।  धन्यवाद । 

 

MCQs

 

आपके पास प्रत्येक प्रश्न का उत्तर देने के लिए 30 सेकंड होंगे।

Note : इस टेस्ट को तैयार करने में पूर्ण सावधानी बरती गई है। फिर भी अगर कोई गलती होती है तो कमेंटबॉक्स में हमे इससे अवगत कराएं।

Time's Up
score:

Quiz Result

Total Questions:

Attempt:

Correct:

Wrong:

Your Score:

Percentage:

Note : इस टेस्ट से सम्बंधित किसी भी समस्या अथवा सुझाव के लिए कमेंट में अपने विचार प्रस्तुत करें।

.इस पोस्ट अथवा क्विज़ टेस्ट को अपने दोस्तों के साथ WhatsApp पर शेयर करने के लिए यहां क्लिक करें

SSC CGL SSC GD Constable CSIR ASO SSC CHSL SSC MTS SSC CPO SSC Selection Post SSC Stenographer SSC JE CE IB ACIO SSC JE EE SSC JE ME SSC JHT SSC Head Constable AWO TPO Delhi Police Constable IB Security Assistant SSC Scientific Assistant Delhi Forest Guard RSMSSB JE Supreme Court Junior Court Assistant NBE Delhi Police Head Constable NTA Delhi University Non-Teaching Delhi Police MTS SSC JE SSC Havaldar Supreme Court Law Clerk Delhi Police Driver

 

  • India GK
  • World GK
  • GK Questions
  • GK Quiz
  • Biology GK
  • Science GK
  • Physics GK
  • Chemistry GK
  • General Awareness
  • Computer GK
  • Political GK
  • Indian Political GK
  • Economics GK
  • History GK
  • Sports GK

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *