Chose Mock Test

टेली-लॉ 2.0 का लॉन्च: कानूनी सशक्तिकरण में एक महत्वपूर्ण कदम

टेली-लॉ 2.0 का लॉन्च: कानूनी सशक्तिकरण में एक महत्वपूर्ण कदम

 

25 अगस्त को न्याय विभाग, कानून और न्याय मंत्रालय ने DISHA योजना के तहत भारत के सभी नागरिकों के लिए न्याय की समान उपयोग की सुनिश्चित करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाया और टेली-लॉ 2.0 का लॉन्च किया। यह पहल इसके पूर्वज की सफलता के आधार पर बनाई गई है और प्रौद्योगिकी और प्रो बोनो कानूनी सेवाओं के माध्यम से कानूनी सशक्तिकरण के नए युग की शुरुआत करती है।

 

मील का पत्थर

 

टेली-लॉ, जबसे इसकी शुरुआत हुई, ने भारत के कानूनी परिदृश्य पर अद्वितीय प्रभाव डाला है। 50 लाख कानूनी परामर्श प्रदान करने के लिए एक बड़े रिकॉर्ड के साथ, यह उन नागरिकों के लिए एक महत्वपूर्ण मंच बन गया है जो कानूनी सहायता की तलाश में हैं। यह मील का पत्थर कार्यक्रम की अडिग प्रतिबद्धता को पुनः स्थापित करता है कि यह कानून निर्वाचन नहीं है, बल्कि हर नागरिक के लिए एक अधिकार है।

 

टेली-लॉ सेवाओं और न्याय बंधु का एकीकरण

 

टेली-लॉ 2.0 की एक मुख्य विशेषता है टेली-लॉ सेवाओं को न्याय बंधु, एक प्रो बोनो कानूनी सेवाओं पहल के साथ संगतरूप से एकीकृत करना। यह एक ऐसा खेलचेन्जर है जो कानूनी सहायता के लिए नागरिकों के पहुंच को सरल बनाने में मदद करता है। यह एक समग्र पारिस्थितिकता बनाता है जहां कानूनी सहायता जरूरतमंदों के लिए तत्पर रूप से उपलब्ध है।

 

टेली-लॉ की प्रौद्योगिकी-प्रेरित दृष्टिकोण और न्याय बंधु की मुफ्त कानूनी सेवाओं के प्रति सरकार का समर्थन कानूनी सेवाओं को कैद में होने वालों के लिए केवल एक कॉल या क्लिक की दूरी पर है, यह कानूनी प्रक्रिया को सरल बनाने के न केवल कठिनाइयों को हल करने में मदद करता है, बल्कि नागरिकों के बीच कानूनी जागरूकता और सशक्तिकरण की संस्कृति को बढ़ावा देने में भी मदद करता है। यह समाज में एक और अधिक न्यायशील और समान मानकी स्थापना की ओर एक

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *